यीशु के साथ मेरी व्यक्तिगत गवाही

नमस्ते, मेरा नाम रब है और मैं टेक्सास से हूँ जो अमेरिका में है. खैर मैं आपको मेरे खुद के बारे में थोड़ा बताना चाहता हूँ. मैं आम तौर पर परमेश्वर में मेरी आस्था के बारे में अपनी गवाही बता कर सुरु करता हूँ जो मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. लगभग बीस साल पहले मैं ऐसे समय की अवधि से होकर गुजरा जहां मुझ में वास्तविक सुन्यता और खालीपन था. जब मैंने यीशु में विश्वास किया उन्होंने मुझे पूरी तरह से भर दिया और अब मेरे पास इतना प्रेम, आनन्द और शांति है जितना मुझे इस संसार ने कभी नहीं दिया. वो मेरे जुनून और मेरे जीवन हैं.

अगर मैं इस तरह के अनुभव के वास्तविकता से नहीं गुजरा होता तो मैंने इन सब को लंबे समय पहले छोड़ दिया होता और आस्था के अन्य क्षेत्र में ढूँढना शुरू कर दिया होता. जिस चीज ने मेरी जिंदगी बदल दी वो ये है के मैंने यीशु के साथ एक व्यक्तिगत संबंध में प्रवेश किया जो किसी भी धर्म / दर्शन की सीमाओं से बड़ी बात है. ये इक ऐसा चीज था जो वास्तविक और ठोस था. ये तब हुआ जब मैं अपने जीवन में आस्था को लेकर एक निर्णायक बिंदु पर पहुंचा तब उन्होंने मुझे इतने मौलिक तरीके से बदल दिया के सचमुच रातोंरात मेरे काम करने, सोचने और विशवास करने के तरीके को उन्होंने बदल दिया. मैं एक अलग व्यक्ति बन गया था और इस बात में कोई आशंका नहीं थी की यह परिवर्तन सभी के लिए स्पष्ट था. मैं फिर से पैदा हुआ था और मुझे ये मालूम था के ये सिर्फ एक दुसरे चर्च का अनुभव नहीं था. मैं मसीह में एक नया निर्माण था. अब मेरे जीवन में कुछ परिवर्तन प्रगतिशील थे फिर भी कुछ तो तात्कालिक और रातोंरात के परिवर्तन थे. मैंने देखा है के इश्वर ने मुझे मेरे जीवन में कुछ ऐसे चीजों से छुटकारा दिया है जो मेरे खुद के काबू पाने के प्राकृतिक क्षमता में नहीं था. यीशु ने मुझे निकोटीन की लत से लेकर व्यभिचार तक पापों के विशाल आयाम पर काबू पाने की ताकत दे दी. मैंने विशवास के एक बिंदु पर अपनी पत्नी को अपक्षयी गुर्दे और मेरे बेटे को आस्थमा से ठीक होते हुए देखा. अगर इस बिंदु पर मेरे पास आपको देने के लिए सिर्फ एक राय होता तो मैं अपनी गवाही पढाने में आपका समय बर्बाद नहीं करता.

आप ये कह सकते हैं के आपको मुझ पर विशवास नहीं है या फिर सबसे अच्छा आप मुझे ईमानदार पर ईमानदारी के साथ  गलत सोच सकते हैं पर मैं आपसे निवेदन करता हूँ के किसी तरह से इमानदारी और सच्चाई से परमेश्वर से प्रार्थना करें के वो आपके सामने यीशु की सच्चाई को प्रकार कर दें. खैर पढ़ने के लिए मैं आपको फिर से धन्यबाद देता हूँ और मैं प्रार्थना करता हूँ के इस के माध्यम से परमेश्वर आपको आशीर्वाद दें.

 

 

कैसे भगवान के साथ एक रिश्ता बनाएँ

jesusandjews.com/wordpress/2012/01/10/कैसे-भगवान-के-साथ-एक-रिश्त/

 

अन्य संबंधित लिंक

My testimony with Jesus

Leave a Reply